eng
competition

Text Practice Mode

साँई कम्‍प्‍यूटर टायपिंग इंस्‍टीट्यूट गुलाबरा छिन्‍दवाड़ा म0प्र0 संचालक:- लकी श्रीवात्री मो0नां. 9098909565

created Mar 13th, 03:56 by lucky shrivatri


3


Rating

542 words
22 completed
00:00
एक बार एक लड़का जो की आप की ही तरह बहुत सपने देखता था अपने जीवन में बहुत ही आगे बढ़ने के बारे में सोचता था उसने बहुत मेहनत की बहुत ही कम उम्र मे उसने बहुत सारी चीजे हासिल कर ली और उसे लगता था कि भगवान हमेशा उसके साथ है और पता कैसे करता था।  
हर रोज जब वह समुद्र के किनारे जाता था तो उसे लगता था की ईश्‍वर उससे बाते कर रहे है वो साइड में है और वो ईश्‍वर से बाते कर रहा है क्‍योंकि जब वो चलता था तो रेत पर उसे दो पैर के निशान दिखाई देते थे एक भगवान के और एक खुद के वह लड़का बहुत ही ज्‍यादा खुश था उसने अपने जिंंदगी में वह सब कुछ पाया था जिसके आप सपने देखते है।  
लेकिन कहते है ना यदि सूरज ऊगा है तो ढलेगा भी, यदि घड़ी में दोनों काटे ऊपर है तो दोनों काटे नीचे भी आएंगे। उस लड़के के साथ भी यही हुआ धीरे-धीरे उसकी कम्‍पनी नुकसान मे जाने लगी जहा करोड़ो की प्रॉफिट बना रही थी वही पर करोड़ो का नुकसान होने लगा।   
जो लोग उसका साथ देते थे वही लोग उसका साथ छोड़कर जाने लगे उसे बहुत दु:ख हो रहा था और सबसे बड़ा दु:ख इस बात का हो रहा था की जब वो समुद्र के किनारे घूमने जाता उसे वो पैरो के निशान नहीं दिखाई देते थे इसका मतलब भगवान उसके साथ नहीं थे वह लड़का बहुत ज्‍यादा दुखी था, बहुत ज्‍यादा परेशान था और सोच रहा था कि जब अच्‍दा समय था तो भगवान मेरे साथ थे लेकिन जब मेरा बुरा समय आया तो भगवान ने भी मेरा साथ छोड़ दिया और मेरे अपने भी मुझे छोड़ कर चले गए और वो बहुत दुखी हुआ।  
लेकिन उसने हार नहीं मानी उसने हिम्‍मत रखी और जो भी चीजे भगवान ने उसे सिखाई थी उन चीजो को, उन बातो को उस लड़के ने फॉलो किया और फिर से मेहनत करना शुरु किया। फिर क्‍या था?   
थोड़ी दिन के बाद फिर से उसकी कम्‍पनी खड़ी हो गयी उसे जहां बहुत सारा नुकसान हो रहा था वहा सारा फायदा होने लगा और वो फिर से खुश हो गया लेकिन उसने एक चीज कभी नहीं छोड़ी थी अपने ऊपर विश्‍वास और समुद्र के किनारे घूमना जब वह थोड़ी दिन के बाद समुद्र के पास गया सारी चीजे ठीक हो गयी थी उसकी कम्‍पनी फिर से खड़ी हो गयी थी।  
थोड़ी दिन के बाद उसने नोटिस किया की जब वह समुद्र के किनारे घूमने जा रहा है तो एक और पैरो के निशान उसके साइड में बन रहे है उस लड़के ने मुँह फेर लिया और आगे की ओर बढ़ गया। साइड से आवाज आयी की क्‍या हुआ मुझसे बाते नहीं करोगे उस लड़के ने चिल्‍लाते हुए जवाब दिया की जब मेरा बुरा वक्‍त चल रहा था तो आप मेरे साथ नहीं थे आप ने मेरा साथ छोड़ दिया ओर ये पूरी दुनिया ने भी मेरा साथ छोड़ दिया।  
मेरी मेहनत और मेरी विश्‍वास के कारण आज मैं फिर यहां पे हु जब मैं सफल हो गया तो तुम फिर मेरे पास गए मुझे जब सबसे ज्‍यादा तुम्‍हारे साथ की जरुरत थी उस वक्‍त कहा थे और अब जब मैं सफल हो चूका हूं तो फिर से मेरे साथ गए।  
  

saving score / loading statistics ...