eng
competition

Text Practice Mode

BANSOD TYPING INSTITUTE GULABRA CHHINDWARA M.P.

created Nov 21st 2020, 10:56 by Ashu Soni


1


Rating

362 words
5 completed
00:00
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में रह रहे हिंदू समुदाय को दीपावली की बधाई देते हुए कहा है कि जिस तरह से भगवान राम और सीता ने रावण को हराया था, वैसे ही हम कोरोना को मात देंगे। उन्हों ने कहा कि निस्संादेह आने वाले में समय में बड़ी चुनौती मुंह बाए खड़ी है और मुझे पूरा विश्वाउस है कि देश के लोग एकजुट होकर कोरोना वायरस को हराएंगे।
 
बोरिस जॉनसन ने आईग्लोदबल दीपावली महोत्सोव 2020 का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करते हुए कहा कि देश के लोग पूरी एकजुटता और दृढ़ इच्छााशक्ति के बल पर कोरोना वायरस का डटकर सामना करेंगे। हम लोग साथ मिलकर इस महामारी को मात दें देंगे। ब्रितानी पीएम ने कहा कि जैसे दीपावली का त्योमहार हमें यह  देता है कि अंधकार पर प्रकाश की जीत होती है, अज्ञान पर ज्ञान की और बुराई पर अच्छायई की जीत होती है, उसी तरह से हम कोरोना पर  हासिल करेंगे।
  
अपने आधिकारिक आवास से दिए संबोधन में पीएम बोरिस ने कहा, 'जिस तरह से भगवान राम और उनकी पत्नीर सीता राक्षस रावण को हराने के बाद अपने घर वापस लौटे थे और इसके उपलक्ष में लाखों  जलाए गए थे, उसी तरह से हम अपना रास्ताल तलाश सकते हैं और विजय हासिल कर सकते हैं।' उन्होंएने कहा कि इस बार प्रकाशपर्व दीपावली ब्रिटेन में कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच मनाया जाएगा।
 
ब्रिटिश पीएम ने देश में रह रहे भारतीय समुदाय की तारीफ की। उन्हों ने कहा, 'मैं जानता हूं कि दूर से जश्न  मनाना आसान नहीं है, वह भी तब जब आप अपने पूरे परिवार के साथ एकजुट होते हैं, अपने दोस्तों  के यहां जाते हैं या उनके साथ दीपावली का जश्नप मनाते हैं। साथ ही जब आपके पास समोसा हो या गुलाब जामुन हो। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में रह रहे हिंदू समुदाय को दीपावली की बधाई देते हुए कहा है कि जिस तरह से भगवान राम और सीता ने रावण को हराया था, वैसे ही हम कोरोना को मात देंगे। उन्हों ने कहा कि निस्सं देह आने वाले में समय में बड़ी चुनौती मुंह बाए खड़ी है और मुझे पूरा विश्वाहस है कि देश के लोग एकजुट होकर कोरोना वायरस को हराएंगे।  
 

saving score / loading statistics ...