eng
competition

Text Practice Mode

साँई टायपिंग इंस्‍टीट्यूट गुलाबरा छिन्‍दवाड़ा म0प्र0 सीपीसीटी न्‍यू बैच प्रारंभ संचालक:- लकी श्रीवात्री मो0नां. 9098909565

created Mar 27th 2020, 14:52 by lucky shrivatri


2


Rating

466 words
1 completed
00:00
यह गांव का पेड़ बहुत ही पुराना था, इसके बारे में ज्‍यादा जानकारी किसी को भी नहीं थी क्‍योंकि जब तक कुछ भी नहीं हुआ था वह पेड़ एक किसान के खेत में था लेकिन किसान को कभी भी इस बारे में कुछ भी पता नहीं चला था एक दिन किसान अपने खेत में ही रूक गया था क्‍योंकि बहुत ज्‍यादा काम था और रात हो चुकी थी रात होने की वजह से वह खेत पर ही रूक गया था। क्‍या काम बहुत ज्‍यादा हो रहा था। तभी उसने देखा कि पेड़ में से कोई रोशनी निकल रही है लेकिन वहां पर दूर-दूर तक कोई भी  नजर नहीं रहा था यह सिर्फ पेड़ पर ही नजर रहा है  तो रौशनी को देखकर बहुत ज्‍यादा डर चुका था वह सोचने लगा कि पेड़ से रोशनी कैसे रही है मुझे आज तक यह बात क्‍यों समझ में नहीं आयी, इस पेड़ से रोशनी निकलती है इससे पहले भी किसान कई बार इस रोशनी को देखा था रोशनी की चमक बहुत ज्‍यादा नहीं थी लेकिन फिर भी पेड़ में से रौशनी निकल रही थी।  
यह बात किसान को पता थी इसलिए किसान ने सोचा कि यह बात सभी को पता नहीं हो सकती है। कि सुबह के समय में यह रोशनी दिखाई ना दे किसान रात में ही अपने खेत से गांव की और निकल पड़ा और सभी लोगों को बुलाकर लेकर आया और दिखाने लगा कि मेरे खेत में से एक पेड़ पर से बहुत ज्‍यादा रोशनी निकल रही है मुझे नहीं पता किस कारण से ये हो रहा है। सभी लोग जब इस बात को सुनकर उसके खेत में आए तो देखने लगे की रोशनी पेड़ से निकल रही है और लोग तरह-तरह की बातें करने लगे कुछ लोग यह कह रहे थे कि इस पेड़ पर कोई भूत रहता है। जो इस तरह का कार्य कर रहा है और सभी को डरा रहा है हमें लगता है कि यह खेत अब अच्‍छा नहीं रहेगा क्‍योंकि तुम्‍हें यहां पर भूत होने की बात देखने को मिली है। किसान ने सभी गांव वालों से कहा कि मैं इस पेड़ को ही काटता देता हूं जिससे यह समस्‍या खत्‍म हो जायेगी। तभी कुछ लोग कहने लगे कि पेड़ कटवाने से कुछ नहीं होगा हो सकता है कि जो भी पेड़ कटवा आएगा उस पर भारी मुसीबत सकती है किसान ने कहा कि पेड़ कल सुबह कटवा दूंगा।  
सभी गांव वाले यह सुनकर अपने घर चले गए और जब  सुबह हुई तो किसान पेड़ को काटना शुरू कर दिया था जब उसने पेड़ काटना शुरू किया तो बहुत ज्‍यादा समय बाद पेड़ कट चुका था उसकी जड़ों को साफ करने के लिए किसान ने वहां पर खुदाई शुरू कर दी किसान ने जब बहुत ज्‍यादा खुदाई शुरू की तो  उसे एक सोने का मटका मिला।  

saving score / loading statistics ...