eng
competition

Text Practice Mode

Rohit typing center chakiya rajrooppur allahabad contact :8858565698, 8299289045 इलाहाबाद हाई कोर्ट 250 word hindi typing mangal inscript by Sunil yadav selected in high court P.A.

created Apr 7th 2018, 14:42 by SunilYadav1592738


6


Rating

253 words
18 completed
00:00
मुझे माफ कीजिये, मैं सम्राट बनना नहीं चाहता, यह मेरा व्यवसाय नहीं है। मैं किसी पर हुकूमत नहीं करना चाहता, किसी को हराना नहीं चाहता। मुमकिन हो तो हर किसी की मदद करना चाहूँगा - युवा, बूढ़े, काले और गोर हर किसी की। हम सब एक दूसरे की मदद करना चाहते हैं, इंसान की फितरत यही है। हम सब एक दूसरे के दुःख की कीमत पर नहीं, बल्कि एक दूसरे के साथ मिल कर खुशी से रहना चाहते हैं। हम एक दूसरे से नफरत और घृणा नहीं करना चाहते। इस दुनिया में हर किसी के लिए गुंजाइश है और धरती इतनी अमीर है कि सभी कि जरूरतें पूरी कर सकती है। जिन्दगी जीने का तरीका आजाद और खूबसूरत हो सकता है। लेकिन हम रास्ते से भटक गये हैं।
लालच ने इंसान के जमीर को जहरीला बना दिया है, दुनिया को नफरत की दीवारों में जकड़ दिया है, हमें मुसीबत और खून-खराबे की हालत में धकेल दिया है। हमने रफ्तार विकसित की है, लेकिन खुद को उसमें जकड़ लिया। मशीनें बेशुमार पैदावार करती है, लेकिन हम कंगाल हैं। हमारे ज्ञान ने हमें पागल बना दिया है, चालाकी ने कठोर और बेरहम बना दिया है। हम सोचते ज्यादा है और महसूस कम करते हैं। मशीनों से ज्यादा हमें इंसानियत की जरूरत है, चालाकी की बजाए हमें नेकी और दयालुता की जरूरत है। इन खूबियों के बिना जिन्दगी हिसा से भरी हो जायेगी और सब कुछ खत्म हो जाएगा।
हवाई जहाज और रेडियो ने हमें एक दूसरे के करीब ला दिया। इन खोजों की प्रकृति  

saving score / loading statistics ...